55 साल पहले करवाए बोल्ड बिकिनी फोटोशूट पर शर्मिला टैगोर ने तोड़ी चुप्पी, अब कही ये बात

दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस बनीं जिन्होंने साल 1966 में फिल्मफेयर के कवरपेज के लिए बिकिनी में पोज में दिया. इतने साल बाद शर्मीला टैगोर ने इस बारे में बात की है और कहा कि उन्हें टू पीस बिकिनी में शूट करने में कोई परेशानी नहीं हुई, जबकि उनके फोटोग्राफर ने शूट के दौरान कई बार बॉडी को कवर करने के लिए कहा.


शर्मिला टैगोर ने कथित तौर पर कहा कि उनके जीवन के फैसले 1966 में किए गए फिल्मफेयर के लिए बिकिनी शूट की तरह बिना शर्तों के रहे हैं. उनका कहना है कि लोग उन्हें कभी ये शूट भूलने नहीं देते. फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा,”हे भगवान! हमारी सोसायटी उस वक्त की रुढ़िवादी सोच की थी. मैंने जब इसे शूट किया, तब इसका आइडिया नहीं था.”फोटोग्राफर ने बॉडी कवर करने के लिए कहा


शर्मिला ने आगे कहा,”ये मेरी शादी के बिल्कुल पहले हुआ. मुझे याद है कि जब मैंने फोटोग्राफर को टू-पीस बिकिनी दिखाई, तो उसने मुझसे पूछा,’क्या आप ऐसा करने के लिए सुनिश्चित हैं?’ कई शॉट्स में उसने मुझसे मेरी बॉडी को कवर करने के लिए कहा. वह उस वक्त मेरे से ज्यादा खुद परेशान था लेकिन मुझे शूट करने में कोई परेशानी नहीं थी.”

लोगों को हुई परेशानी

शर्मिला टेगौर का कहना है कि वह उस टू पीस में अच्छी लग रही थीं, पता नहीं लोगों को ये क्यों नहीं पसंद आया। शर्मिला ने कहा कि कुछ लोगों ने उन पर पब्लिकसिटी स्टंट बताया था, लेकिन मैं खुद बहुत खुश थी, जवान थी और कुछ अलग करने को लेकर एक्साइटिड थीं।शर्मिला ने आगे कहा,”जब लोगों ने इस कवर का खंडन करना शुरू किया, तब मैं इसे वापिस लिया. मुझे समझ नहीं आया कि क्या लोगों को तस्वीर पसंद नहीं आई. मुझे लगा था कि मैं अच्छी दिख रही हूं. कई लोगों ने कहा कि इस तस्वीर ने लोगों का ध्यान खींचा, मुझे खुद भी अंदाजा नहीं था कि कैसे मैंने उस फोटोशूट को करवाया। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफर्स ने भी मुझे इस फोटोशूट को करवाने के लिए कहा था कि आप ऐसा पक्का करने जा रही हैं। उन्होंने तो मुझे बॉडी कवर करने की सलाह भी दी थी कई लोगों ने इसे खराब बताया. मुझे ये बुरा लगा. मैं यंग थी और कुछ अलग-एकसाइटेड करना चाहती थी.

Check Also

शाहिद कपूर की माँ ने तोड़ी चुप्पी,बताया क्यों दोनों शादियाँ रहीं असफल

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर एवं ईशान खट्टर की माँ नीलिमा अजीम ने दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *