जब करीना कपूर से शादी करने जा रहे थे सैफ अली खान, उसी दिन अमृता को मिली थी सैफ की ये चीज

कभी सुना था कि वक्त कब किस ओर करवट ले किसी को नहीं पता, लेकिन आज देख भी लिया. पटौदी के नवाब और बॉलिवुड अभिनेता सैफ अली खान ने जब वर्ष 1991 में अभिनेत्री अमृता सिंह को अपनी पत्नी स्वीकार किया था तब शायद ही कोई जानता था कि उस शादी में मेहमान बनकर आई करीना कपूर एक दिन अमृता सिंह की जगह ले लेंगी. उस बार सैफ ने अमृता को अपनी बेगम बनाया था और अब करीना के रूप में उन्हें अपनी नई बेगम मिली है.

वैसे सुनने में थोड़ा अटपटा लगेगा लेकिन जब 1991 में सैफ ने अमृता सिंह के साथ निकाह किया था तो उस निकाह में करीना कपूर भी अपने परिवार के साथ शामिल हुई थीं. उस समय करीना ने सैफ को शादी की मुबारकबाद दी थी और सैफ ने उन्हें बड़े प्यार से थैंक्यू बेटा कहा था.

किसे पता था कि आगे चलकर यही लड़की उनकी जीवनसाथी बनने वाली है.
1991 में सैफ अली खान ने अमृता सिंह से विवाह किया था. उस समय अमृता सिंह उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं. जिस उम्र में अमृता सिंह ने सैफ से विवाह किया था उसी उम्र में करीना का विवाह का सैफ अली खान से हुआ है. आज करीना 32 वर्ष की हैं और सैफ उनसे उम्र में दस साल बड़े हैं.
इतिहास खुद को दोहराता है इसी तर्ज पर करीना सैफ और अमृता के विवाह में शामिल हुई थीं और अब अमृता सिंह अपने पूर्व पति सैफ अली खान और करीना कपूर के संगीत की रस्म में शामिल हुई थीं.

अमृता से अलग होने के पश्चात् 10 वर्ष छोटी करीना कपूर के इश्क में शादी तक पहुंच गए। ऐसे में सैफ की पहली वाईफ अमृता ने सैफ-करीना के विवाह वाले दिन सैफ ने अपनी एक्स पत्नी अमृता सिंह के लिए एक लेटर लिखा था जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

इस लेटर का खुलासा स्वयं सैफ अली खान ने एक टॉक सो पर किया था। ‘कॉफी विद करण’ के सीजन 6 के चलते सैफ ने अमृता को लिखे उस लेटर के बारे में चर्चा की जो उन्होंने अपनी और करीना के निकाह वाले दिन लिखा था। सैफ अली खान ने लेटर करीना कपूर को भी पढ़ाया था। ऐसे में पहले तो करीना ने इस लेटर को अमृता को इसे भेजने से इंकार किया था जिसे लेकर उनका सैफ से विवाद भी हुआ था। सैफ ने इस लेटर में अमृता सिंह को उनके भविष्य को लेकर बधाई दी थीं।

सैफ ने शो में कहा था कि जब बेटी सारा को इस लेटर के बारे में पता चला तो उन्होंने भी अपने पिता का सपोर्ट किया। सारा ने कहा था, “पहले तो मैं आपकी शादी में सिर्फ आ रही थी, किन्तु अब और भी अधिक खुले मन से शादी अटेंड करूंगी”। इतना ही नहीं सारा ने एक टॉक में कहा था जब अमृता को सैफ एवं करीना की शादी का इंवीटेशन प्राप्त हुआ तो दोनों मां बेटी केवल इस बात के लिए सबसे अधिक एक्साइटेड हो गईं कि सारा शादी में क्या पहनेंगी और कैसे सजेंगी।

वर्ष 1991 में सैफ और अमृता का विवाह हुआ था और 13 साल के साथ के बाद वर्ष 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया था. सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम है जो तलाक के बाद अपनी मां अमृता के साथ रहते हैं.

Check Also

সচিবদের অনুরোধেও রাজি হলেন না প্রধানমন্ত্রী

প্রধানমন্ত্রীর ঘোর আপত্তির মুখে বাদ গেল সোলার পার্ক থেকে তার নিজের নাম। মঙ্গলবার একনেক বৈঠকে …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *