हेमा मालिनी से लेकर जूही चावला तक, पहले से शादीशुदा मर्दों से हुआ इन एक्ट्रेस को प्यार

कहते हैं ना कि मोहब्बत किसी तरह के बंधन की परवाह नहीं करता. यह हम बॉलीवुड में भी खूब देख चुके हैं. बॉलीवुड की कई ऐसी मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिनका पहले से शादीशुदा मर्दों पर दिल आ गया था. फिर उनके साथ शादी के बंधन में बंध गईं. इस लिस्ट में हेमा मालिनी से लेकर करीना कपूर तक का नाम शामिल है.
दोस्तों कई बार लोगों को शादीशुदा लोगों से भी इश्क हो जाता है और यह सिलसिला शादी के बंधन तक पहुंच जाता है. ऐसा सिर्फ आम लोगों की जिंदगी में ही नहीं होता, बल्कि कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी ऐसा किया है. बॉलीवुड में कई ऐसी मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिनका पहले से शादीशुदा मर्दों पर दिल आया और फिर वो उनके साथ शादी के बंधन में बंध गईं. आइए, जानते हैं ऐसी एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने शादीशुदा मर्दों को अपना जीवनसाथी बनाया.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र


हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी को लगभग हर कोई जानता है. इन्हें फिल्मों की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया था. यह जानते हुए भी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा हैं, हेमा मालिनी नहीं रुकीं और दोनों ने आगे चलकर शादी कर ली. धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है.

बोनी कपूर को श्रीदेवी


बोनी कपूर को श्रीदेवी से प्यार था. आगे चलकर श्रीदेवी भी उनके प्यार में दीवानी हो गई थीं. वे 1996 में शादी के बंधन में बंध गए. इस रिश्ते से उनकी दो बेटियां भी हैं. बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर फिल्मों में काम कर रही हैं. बोनी ने श्रीदेवी से पहले मोना कपूर से शादी की थी

जावेद अख्तर-शबाना आजमी


बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी से तलाक के बाद जानी-मानी एक्ट्रेस शबाना आजमी से शादी कर ली थी. वे दोनों एक-दूसरे के साथ शानदार समय गुजार रहे हैं.

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा


शिल्पा शेट्टी का यूं तो कई एक्टर्स के साथ नाम जुड़ा, पर उन्होंने शादी बिजनेसमैन राज कुंद्रा से की. वह साल 2009 में शादी के बंधन में बंधी. राज ने शिल्पा से पहले कविता नाम की महिला से शादी की थी. उन्होंने शिल्पा से शादी करने के लिए कविता को तलाक दिया था.

रवीना टंडन-अनिल थडानी


रवीना टंडन ने मशहूर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से 2003 में शादी रचाई थी. रवीना से शादी करने पहले से अनिल ने अपनी पहली पत्नी नताशा सिप्पी को तलाक दिया था

रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा


कई लोगों को यह जानकर हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा की दूसरी पत्नी हैं. आदित्य की पहली शादी पायल खन्ना नाम की महिला से हुई थी. इस जोड़ी की अब एक बेटी है, जिसका नाम अदिरा है.

जूही चावला-जय मेहता

आप जानते ही हैं कि जूही चावला वर्ष 1984 में मिस इन्डिया चुनी गयी थी, और उन्होंने उसी साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. वे मिस यूनिवर्स तो नहीं बन पायी, किन्तु फिर भी उन्होंने “सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय परिधान (बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम) का पुरुष्कार जीता था.
कुछ साल बाद जब उन्होंने फिल्मों में प्रवेश किया तो अपनी पहली ही फिल्म में अपने रूप – लावण्य से पूरी दुनिया के लोगों का दिल जीत लिया था. उसके कुछ साल बाद जूही चावला ने “घूँघट की आड़ से.. ” गीत के माध्यम से फिल्म, नृत्य और संगीत के प्रेमियों का मन मोह लिया था. उनकी वही छवि आज भी लोगों के मन में बसी हुयी है.
जहाँ तक हमें मालूम है, जूही चावला और उनके पति जय मेहता की उम्र में सिर्फ 6 – 7 साल का ही अन्तर है. लगता है कि जय मेहता साहब सिर पर फसल थोड़ा कम होने के कारण कुछ अधिक उम्र के लगते हैं.

सैफ अली खान-करीना कपूर

साल 2012 में सैफ और करीना की शादी हुई थी. करीना, सैफ से 10 साल थीं इसलिए इस शादी को लेकर खूब चर्चा रही. इस कपल ने ये साबित कर दिया कि उम्र का फासला कोई मायने नहीं रखता, जब दो लोगों के बीच इतना प्यार हो तो. इन दोनों की लव स्टोरी एक फिल्म से शुरू हुई थी. फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान करीना को सैफ से प्यार हुआ. फिल्म तो प्लॉप हो गई, लेकिन करीना को सैफ में उनका लव ऑफ लाइफ जरूर मिल गया.

इस लवस्टोरी की भनक लोगों को तब लगी, जब सैफ ने करीना के नाम का टैटू गुदवाया. तब से अब तक दोनों का बॉन्ड लगातार मजबूत हो रहा है. शादी से पहले की बात हो या बाद की, इस बॉलीवुड कपल ने कभी अपने प्यार को छिपाने की कोशिश नहीं की. दोनों अक्सर हाथ में हाथ डाले सामने आते रहे हैं. करीना कई इंटरव्यूज में कहती सुनी गईं कि उन्होंने शादी से पहले एक ही शर्त रखी थी. ये शर्त थी कि मैं आपकी पत्नी हूं और मैं काम करुंगी, पैसे कमाऊंगी और आप मुझे उम्र भर सपोर्ट करेंगे.

शादी के चार साल बाद 20 दिसंबर 2016 को सैफ और करीना की जिंदगी में आए छोटे नवाब तैमूर. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में करीना ने तैमूर को जन्म दिया और इसके बाद दोनों की जिंदगी ही बदल गई. अब मम्मी करीना और पापा सैफ से ज्यादा अगर किसी की चर्चा होती है, तो वो हैं तैमूर. हालांकि मां बनने के दौरान भी करीना ने कई भ्रांतियां तोड़ीं.

उन्होंने बेबी बंप के साथ रैंप वॉक किया और प्रेग्नेंसी के दौरान भी काम करती रहीं

Check Also

সচিবদের অনুরোধেও রাজি হলেন না প্রধানমন্ত্রী

প্রধানমন্ত্রীর ঘোর আপত্তির মুখে বাদ গেল সোলার পার্ক থেকে তার নিজের নাম। মঙ্গলবার একনেক বৈঠকে …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *