Birthday Special : ‘बेताब’ के सेट पर सनी देओल के प्यार में दीवानी हो गईं थी अमृता सिंह, इस वजह से टूटा था रिश्ता

80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली अमृता सिंह का 9 फरवरी को जन्मदिन बनाया गया. अमृता सिंह को कई कारणों से जाना जाता है. उनकी लव लाइफ को लेकर, उनकी शादी को लेकर, उनके रिश्ते को लेकर आदि. अमृता की जिंदगी किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं रही है. आज हम आपको अमृता के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे.
अमृता सिंह एक कमाल की अदाकारा हैं और उतनी ही कमाल की उनकी जिंदगी भी रही है. अपने चुनावों को लेकर अमृता हमेशा कॉन्फिडेंट रही हैं फिर वो चुनाव अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने का ही क्यो ना हो. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अमृता का दिल सैफ से पहले किसी और के लिए भी धड़का था. अमृता उस एक्टर के प्यार में इतनी पागल हो गई थीं कि किसी भी कीमत में उनसे शादी करना चाहती थीं, लेकिन उस एक्टर से जुड़े एक सच ने अमृता को तोड़ कर रख दिया.

अमृता सिंह ने बालीवुड में इंट्री फिल्म ‘बेताब’ से साल 1983 में की थी और इस फिल्म में उनके हीरो थे सनी देओल यह फिल्म खूब चली और इस जोड़ी को खूब पसंद किया गया. फिल्म में पहली बार अमृता सिंह ने सनी देओल के साथ काम किया था. फिल्म हिट रही तो यह दोनों स्टार एक और फिल्म में एकसाथ नजर आए. कहा जाता है कि दूसरी फिल्म के दौरान अमृता सिंह सनी देओल पर फिदा हो गई थी. वह सनी देओल से शादी करना चाहती थी. वह सनी से शादी की जिद पर अड़ गई थी, लेकिन अमृता सिंह की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था. वह अमृता की बात को बार-बार नकार रही थी. जब अमृता जिद पर अड़ी रही तो एक दिन वह शादी से सिलसिले में सनी से बात की, लेकिन जब सनी ने अपनी असलियत बताई तो अमृता एवं उनकी मां के पैरों तले से जमीन खिसक गई.सन्नी ने अमृता को बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं. सनी की बात सुन अमृता के अरमानों पर पानी फिर गया. सनी का राज सामने आते ही वह पूरी तरह से टूट चुकी थीं, जिसके बाद उन्होंने अपने पैर पीछे खींच लिए. जानकारों की माने तो सनी का मानना था कि अगर इंडस्ट्री में शादीशुदा होने की बात फैल गई तो उनके करियर में असर पड़ेगा. लिहाजा वह इस बात को सनी ने छिपाकर रखा था. सनी ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो वह शादीशुदा थे उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं.

इसके बाद अमृता का कई दिग्गज लोगो के साथ रिश्ता रहा जिसमे हमारे भारतीय क्रिकेट टीम के रवि शास्त्री भी शामिल है

प्यार में धोखा खाई अमृता ने दिन-रात काम किया और अपना एक अलग मुकाम बनाया. लेकिन 1992 में अमृता की मुलाकात सैफ से हुई. ‘बेखुदी’फिल्म के फोटोशूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई. मुलाकातें बढ़ती गई और प्यार मजबूत होता गया. दोनों को एक-दूसरे का साथ भा गया. लिहाजा, अमृता और सैफ ने एक-दूसरे का हो जाने का फैसला किया. चूंकि, अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं इसलिए दोनों के रिश्ते को लेकर खूब बातें भी हुईं लेकिन दूसरों की परवाह किए बगैर सैफ और अमृता ने शादी कर ली

शादी के बाद अमृता ने अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया था और हाउसवाइफ बन गई थीं. लेकिन सैफ के बॉलीवुड में आने के बाद उनके लिंक-अप की खबरें भी बॉलीवुड के बाजार में गर्म होने लगीं. अमृता की माने तो शादी के टूटने का कारण सैफ की दगाबाजी थी तो सैफ का कहना है कि ये इन दोनों के बीच प्यार खत्म होने की वजह से हुआ.

Check Also

शाहिद कपूर की माँ ने तोड़ी चुप्पी,बताया क्यों दोनों शादियाँ रहीं असफल

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर एवं ईशान खट्टर की माँ नीलिमा अजीम ने दो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *