काजल राघवानी की खेसारी लाल को औकात में रहकर बात करने की नसीहत, एक्टर ने क्या दिया जवाब?

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे धाकड़ एक्टर में से एक खेसारी लाल यादव और एक्ट्रेस काजल राघवानी की जोड़ी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. दोनों का नया गाना यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है. यह वायरल सॉन्ग दोनों कलाकारों की नई फिल्म ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ का है.

खेसारी लाल और काजल राघवानी का वायरल सॉन्ग ‘दिल में ढुका के बटम’ को यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है. गाने में खेसारी लाल और प्रियंका सिंह की आवाज है. लिरिक्स राज यादव और म्यूजिक रजनीश मिश्रा की है. फिल्मची मूवी यूट्यूब चैनल पर रिलीज गाने को दो मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

खेसारी लाल यादव भारत के प्रसिद्ध भोजपुरी गायक और अभिनेता हैं. खेसारी को पहली सफलता अपने भोजपुरी एल्बम ‘माल भेटाई मेला’ से मिली थी. 2012 में आई अपनी पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ से वो रातो रात भोजपुरी फिल्म जगत के सितारे बन गए. अपनी गायकी में वे अपनी ठेठ देहाती भाषा का उपयोग करते हैं. शुरू से ही खेसारी लाल लोक गायक और साथ ही वो एक अच्छे डांसर भी हैं. शुरुआत में उन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन आज वो भोजपुरी के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं.

खेसारी लाल यादव के बारे में कहें तो इनका बचपन सिवान, छपरा, बिहार में बिता बचपन में भैंस भी चराया करते थे कुछ बड़े हुए तो ये दिल्ली अपने पापा के वहां चले गए जहाँ इन्होने अपने पिता के साथ लिटी चोखा बेचते थे। उन दिनों की बात है खेसारी लाल यादव अपने काम से थोड़ा समय निकालकर गाना गा लेते थे। इनको छोटे मोटे शो पर गाने को मिल जाता था जिससे इनको कुछ और पैसे मिल जाते थे। कुछ दिनों तक ऐसे सिलसिला चलता है इसके बाद इन्होंने एक एल्बम बनाया “Saiyan Arab Gaile Na” जो बहुत फेमस हुआ, इसने खेसारी लाल यादव का पूरा जीवन ही बदल डाला और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ला खड़ा कर दिया।

 

गरीबी क्या होती है खेसारी लाल यादव से अच्छा इसके बारे में कोई नहीं जनता है इन्होने खुद कई बार अपने इंटरव्यू में अपने उन दिनों के बारे में बताया है जब वो दिल्ली में अपने पिता के साथ रहते थे। समय का खेल ऐसा की आज ये भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले हीरो बन रहे है, बताया जाता है की खेसारी लाल एक फिल्म का पचास लाख रुपया लेते है।


खेसारी लाल यादव ज्यादा पढ़े लिखे तो नहीं है मगर वो एक बहुत अच्छे इन्सान है लोगों की मदत बहुत करते है। उन्होंने कई बार अपने समाज और देश की सेवा के लिए दान भी दिए है गाँव के उच्च प्राथमिक विद्यालय से पढ़ाई की उसके बाद हाई स्कूल किया बस उसके आगे की पढ़ाई नहीं कर सके। उनको बचपन से ही गाने का बहुत शौक था इसलिए वो पढ़ाई में उतना मन नहीं लगाते थे यही सब वजह और परिवार की कुछ समस्या के कारण वो आगे की पढ़ाई नहीं कर सके। आज वो अपने बच्चों को बहुत ही अच्छे स्कूल में पढ़ाते है ताकि उनके बच्चे खूब अच्छे से पढ़ सके।

खेसारी लाल भोजपुरी सुपरस्टार – सम्मान और पुरस्कार 2016 भोजपुरी का बेस्ट पॉपुलर एक्टर अवार्ड 2017 दादासाहेब फाल्के अकादमी अवार्ड 2017 उत्तर प्रदेश रत्न अवार्ड UP रतन अवार्ड कहा जाता है की खेसारी लाल BSF की नौकरी छोड़कर singing and dancing के सेक्टर में आये थे।

खेसारी को अपने परिवार का समर्थन करने के लिए अपनी पत्नी चंदा के साथ लिट्टी चोखा बेचना पड़ा।अपने संघर्ष के दिनों में खेसारी लाल स्थानीय विवाह समारोहों में गायन और नृत्य करते थे।बताया जाता है बचपन में खेसारी लाल रामायण या महाभारत गाते हुए अत्यधिक बात करते थे।

खेसारी लाल यादव Pawan Singh, and Dinesh Lal Yadav के साथ भी कई फिल्मों में काम किया है।वर्ष 2019 में खेसारी लाल Bigg Boss House Season 13 में शामिल हुए थे।Maal Bhetai Mela Mein एल्बम से अपने कैरियर की शुरुआत की थीSaiyan Arab Gaile Na इनका सबसे सुपरहिट एल्बम था।

बताया जाता है की खेसारी लाल अमिताभ बच्चन और अभनेत्री काजोल को पसन्द करते है यानि ये दोनों इनके फेवरेट है।
खेसारी लाल की सम्पति – 15 to 20 Cr. तक बताई जाती है।
खेसारी लाल और काजल राघवानी की फिल्म ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ में मधु शर्मा भी लीड एक्ट्रेस की भूमिका में हैं. फिल्म की शूटिंग लंदन में भी की गई है. इस फिल्म की स्टोरी लव ट्राएंगल पर बेस्ड है. फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है. इसके डायलॉग वायरल हो रहे हैं. वहीं, फिल्म के गानों को भी काफी पसंद किया जा रहा है. यहां देखिए फिल्म का वायरल नया वाला सॉन्ग.

Check Also

53 साल की उम्र में माधुरी ने करवाया ऐसा फोटो शूट ,देखकर हर कोई हो रहा है दीवाना

बॉलीवुड में धक धक गर्ल के नाम से अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *