आजकल रात को ये काम करने से बन रहा है बर्बादी का कारण, आइए जाने…

शास्त्रों में हर कार्य से संबंधित नियम बताए गए हैं। अगर इन पर ध्यान न दिया जाए तो कभी कभी बहुत हानि हो सकती है। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे कार्य है जिन्हें रात के समय नहीं करना चाहिए। इन कामों को करने से नकारात्मक शक्तियों के बढ़ने की वजह से हमें कई नुकसान उठाने पड़ते हैं। शास्त्रों में ऋषि मुनियो ने हर काम के लिए एक उचित समय निर्धारित किया,तो आइये जानते हैं वह कौन से काम हैं जिन्हें रात के समय नहीं करना चाहिए।

1 -रात के समय बाल खोलने की आदत अधिकतर महिलाओ में पायी जाती है,कई ग्रंथो में महिलाओ के केश सम्बन्धी बाते बताई गयी है, शास्त्रों के अनुसार यह आदत नुकसानदेह हो सकती है। रात को बाल खोलकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आकर्शित होती हैं। ज्योतिष के अनुसार जो महिलाएं रात के समय बाल खोल कर सोती हैं, उनके घर की खुशहाली पर प्रभाव पड़ता है ।

2 – दोस्तों शास्त्रों के अनुसार रात्रि के समय इत्र या किसी भी प्रकार की खुशबू लगाना वर्जित बताया गया है, क्योंकि ऐसा करने से अच्छी और बुरी दोनों तरह की शक्तियां हमारी ओर आकर्षित होती हैं। रात के समय नकारात्मक शक्तियों के हावी होने का डर रहता है। रात के समय घर में लोग खुशबू के लिए स्प्रे करते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार रात के समय घर में भी सुगंधित इत्र नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती है।

3 -दोस्तों ये तो आप सभी जानते है शमशान का वातावरण काफी भयानक और विचलित करने वाला होता है,साधारण लोगो के लिए ये शुभ और प्रसन्तादायक नहीं होता है,इसलिए रात्रि के समय शमशान के आसपास नहीं जाना चाहिए।

4 -शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है की किसी भी व्यक्ति को फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष रात के समय घर के बहार नहीं जाना चाहिए और ख़ास कर ऐसे किसी इंसान से नहीं मिलना चाहिए जो चरित्र से दुष्ट हो,ऐसे व्यक्ति से मिलना हानिकारक हो सकता है,और कोई ना कोई अनिष्ट घटना भी हो जाती है ।

Check Also

ऐसी आदतों वाली महिलाएं अपने पति के लिए साबित होती हैं सौभाग्यशाली, पति हमेशा करते रहते हैं तरक्की..

शादी जीवन भर का बंधन है और कोई भी शादी के बंधन में यह सोचकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *